अकबरपुर- बहरामपुर की जमीन पर जीडीए की स्कीम

अकबरपुर- बहरामपुर की जमीन पर जीडीए की स्कीम
May 18, 12:31 am
बताएं
गाजियाबाद, वरिष्ठ संवाददाता :
जीडीए ग्रेटर नोएडा से एनएच- 24 को जोड़ने वाले एक्सप्रेस-वे के पास पड़ी जमीन को शीघ्र अधिग्रहीत करने जा रहा है। जीडीए की योजना है कि बची करीब चालीस पचास एकड़ जमीन को अधिग्रहण करके यहां हाउसिंग स्कीम विकसित की जाएगी। इससे जीडीए सीमा के अन्तर्गत आने वाली जमीन पर अवैध कब्जा कम होगा और लोगों को आवास उपलब्ध होगा।
उल्लेखनीय है कि एनएच- 24 से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले डेढ़ किमी लंबी सड़क का निर्माण जीडीए शीघ्र करने जा रहा है। सड़क निर्माण के बीच आने वाले लोगों को पुर्नस्थापित करने के बाद जीडीए की चिंता यहां बची जमीन को बचाने की है। इसमें जीडीए का अनुमान है कि अकबरपुर -बहरामपुर के गांव की बची जमीन को जीडीए अपने अधीन लेगा। अनुमान के मुताबिक यहां करीब 40 से 50 एकड़ जमीन बची हुई है। बाकी जमीन को छोड़ने पर यहां अतिक्रमण के साथ अवैध कालोनियों के विकासित होने की संभावना अधिक हो जाती है। इसे रोकने के लिए जीडीए ने एक योजना बनाई है।

जीडीए उपाध्यक्ष नरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि जीडीए रोड बनाने के बाद वहां बचे 40 से 50 एकड़ जमीन को शीघ्र अधिग्रहीत करेगा। जमीन के अधिग्रहण के बाद यहां हाऊसिंग स्कीम निकाली जाएगी। इस योजना में फ्लैटों का निर्माण किया
जाएगा। इससे इस इलाके का सौंदर्यीकरण और विकास दोनों होगा। जीडीए अधिग्रहण की कार्रवाई शीघ्र शुरू करेगा.

Source: Jagran