ग्रेटर नोएडा से नोएडा जाने में नो टेंशन

ग्रेटर नोएडा से नोएडा जाने में नो टेंशन
श्यामवीर चावड़ा ।। ग्रेटर नोएडा
ग्रेटर नोएडा से अब नोएडा जाने के लिए नो टेंशन। इसके लिए एक नया रास्ता तैयार हो गया है। इसके जरिये मात्र 20 म

िनट में ग्रेटर नोएडा से नोएडा के सेक्टर-70 पहुंचा जा सकता है। जाम का भी कोई झंझट नहीं। डीएससी रोड पर भंगेल, सलारपुर और बरौला के जाम में भी नहीं फंसना पड़ेगा। ग्रेटर नोएडा से यामाहा कंपनी के पास से होकर जाने वाली रोड ने नोएडा के सेक्टर-70 को सीधे कनेक्ट कर दिया है।

अभी तक ग्रेटर नोएडा से नोएडा के सेक्टर-70, 71 और आसपास के एरिया तक पहुंचने के लिए डीएससी रोड से होकर जाना पड़ता था। इसके लिए वाहन चालकों को करीब 25 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। साथ ही तीन स्थानों पर ट्रैफिक जाम से भी जूझना पड़ता है। सूरजपुर से आगे बढ़ने पर नोएडा के भंगेल, सलारपुर और बरौला में जाम लगता है। इसके चलते वाहन चालकों को इन तीनों कस्बों को क्रॉस करने में आधा से पौना घंटे का समय लग जाता है। इसके चलते वाहन चालकों को ग्रेटर नोएडा से नोएडा के सेक्टर-70, 71 और आसपास के एरिया में जाने के लिए एक से डेढ घंटे का समय लग जाता है।

इन एरिया में जाने वाले लोगों के लिए एक और विकल्प बन गया है। अब सूरजपुर स्थित यामाहा कंपनी के पास से होकर जाने वाली सड़क नोएडा के सेक्टर-70 व 71 से डाइरेक्ट कनेक्ट हो गई है। यह पर्थला खंजरपुर पुल के जरिये कनेक्ट की गई है। इस पुल की एक लेन बनकर तैयार हो गई है। दूसरी लेन पर तेजी से काम चल रहा है। ग्रेटर नोएडा से नोएडा के बीच अप-डाउन करने वाले काफी लोगों ने इस रूट का यूज करना शुरू कर दिया है। इस रूट के शुरू होने के कारण अब दोनों शहरों के बीच की दूरी घटकर 15 किलोमीटर से भी कम रह गई है। इससे लोगों के समय और ईंधन दोनों की बचत हो रही है। करीब 20 मिनट में लोग ग्रेटर नोएडा से नोएड़ा पहुंचने लगे हैं।

गाजियाबाद जाना भी हुआ आसान
इसके अलावा पर्थला खंजरपुर पुल के निकट बने गोल चक्कर (नोएडा एक्सटेंशन) से विपरीत दिशा में गाजियाबाद के लिए भी शॉर्ट कट रोड बन गया है। इसके जरिये बगैर इटैड़ा गांव में घुसे एनएच-24 पर गाजियाबाद के एबीएस कॉलेज के पास पहुंच सकते हैं। गाजियाबाद से नोएडा और ग्रेटर नोएडा अप-डाउन करने वाले लोग इस रूट का यूज कर रहे हैं।

Source: Navbharat Times