No 'NOC' For NEW Link Road Project

एनएच-24 को मेरठ रोड तिराहे के पास एनएच-58 से जोड़ने के लिए बनने वाली नई लिंक रोड के करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को एक और झटका लगा है। नगर निगम ने इस प्रोजेक्ट के लिए एनओसी जारी नहीं की है। उधर, रेलवे ने जीडीए से कहा है कि अगर उसे नई लिंक रोड के लिए रेलवे के ट्रैक के ऊपर से आरओबी बनवाना है तो वह तुरंत 25 करोड़ रुपये रिलीज करे। जीडीए के चीफ इंजीनियर अनिल गर्ग का कहना है कि संभावना है कि जल्दी ही नगर निगम एनओसी जारी करेगा।


जीडीए के चीफ इंजीनियर अनिल गर्ग के मुताबिक इस प्रोजेक्ट का डिजाइन एक प्राइवेट फर्म से तैयार कराया गया है। अब डिजाइन तैयार करने वाली प्राइवेट कंपनी को एलाइनमेंट का कार्य सौंपा गया है। मगर जीडीए अभी तक नगर निगम से एनओसी नहीं मिल पाई है।
लिंक रोड की कुल लंबाई करीब चार किलोमीटर है। एनएच 58 तिराहे से बनने वाली यह लिंक रोड करीब एक किलोमीटर नगर निगम के साईं उपवन से होकर जाएगी। नगर निगम के साईं उपवन की करीब साढे़ बारह एकड़ जमीन इस रोड में यूज होगी। जीडीए से नगर निगम ने अपनी जमीन की कीमत करीब साढे़ बारह करोड़ रुपये की डिमांड की है। जीडीए के चीफ इंजीनियर अनिल गर्ग का कहना है कि इससे पहले इस प्रोजेक्ट में यूज होने वाली जमीन कीमत नगर निगम ने करीब साढे़ सात करोड़ रुपये डिमांड की थी।



गर्ग की मानें तो जीडीए ने नगर निगम को राजी कर लिया है कि वह साईं उपवन की जमीन का केवल साढे़ सात करोड़ रुपये लेगा। मगर नगर निगम को इस प्रोजेक्ट के लिए एनओसी देनी है। जीडीए की डिमांड के बाद भी नगर निगम ने एनओसी जारी नहीं की है। ऐसे में अब इस प्रोजेक्ट के फिर से अधर में लटकने की संभावना बन गई है। खास बात यह है कि जीडीए इस प्रोजेक्ट पर पिछले पांच सालों से कार्य कर रहा है। एक बार तो जीडीए ने प्रोजेक्ट के लिए एक सौ करोड़ रुपये का टेंडर भी छोड़ दिया है। बावजूद इसके जीडीए के चीफ इंजीनियर अनिल गर्ग का कहना है कि जल्दी ही नगर निगम से एनओसी लेकर इस प्रोजेक्ट को फाइनल किया जाएगा। मगर वह समय निर्धारित नहीं कर पाए हैं।

Source: Navbharat Times